Myodrol Tabets की क्या है सच्चाई

Myodrol HSP Tablets एक US based प्रोडक्ट है जो की एक Health Supplement भी है अब इंडिया में भी लोग इसका सेवन कर रहे है इसकी ख़ास बात ये है की इसको जिस कंपनी ने बनाया है उसका कहना है ये पूरी तरह से नेचुरल सप्लीमेंट है।

इसका इस्तेमाल बॉडीबिल्डर और वो लोग करते है जो मसल्स और बॉडी वगैरह बनाना चाहते है लेकिन सवाल यहां ये आता है कंपनी ने इसके किसी भी ingredient का नाम नहीं बताया है और इसी को लेकर काफी लोग इसको एक नेगेटिव वे में लेते है लेकिन क्या ये सही है?

खैर इस बात का तो नहीं पता की ये सही है या नहीं मगर कुछ बातें है जो Myodrol HSP Tablets को एक worst प्रोडक्ट बनाती है

Myodrol Tabets की कमियां

जो सबसे पहली चीज़ आती है इस product को लेकर वो ये की ये FDA द्वारा verified नहीं है Food and Drug Administration एक हेल्थ से सम्बंधित डिपार्टमेंट है जिसके तहत Health Supplement तैयार किये जाते है FDA ये निगरानी रखता की product में किसी तरह का कोई ऐसा substance नहीं मिलाया जा रहा हो जिससे लोगों की हेल्थ को किसी तरह का नुकसान हो।

हालांकि FDA की कुछ guidelines है जिसको लेकर सिमित मात्रा में anabolic compounds, steroid जैसे पदार्थ का उपयोग कंपनी अपने प्रोडक्ट में कर सकती है।

भारत में अभी तक Myodrol की कोई एजेंसी नहीं है इसको आप इस प्रोडक्ट की online official site द्वारा ही खरीद सकते है।

इसके भी काफी नकली fake प्रोडक्ट market में मौजूद है जो इस चीज़ को और भी कठिन बनाते है।

लोगों द्वारा इस प्रोडक्ट के negative reviews भी मौजूद है।

तो क्या myodrol का उपयोग नहीं करना चाहिए? हम आपको इस प्रोडक्ट को लेकर किसी भी तरह की सलाह नहीं देते की आप इसका उपयोग करे या नहीं।

अगर आपका इस प्रोडक्ट को लेकर किसी भी तरह का कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते है।

Leave a Comment